भारत समेत 20 देशों पर लगा अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध जारी रहेगा-सऊदिया

सऊदी अरब एयरलाइंस (SAUDIA) ने खुलासा किया है कि 17 मई 2021 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है लेकिन यह आदेश उन 20 देशों पर लागू नहीं होता है जिन पर सऊदी हुकूमत ने फरवरी के शुरुआत में यात्रा प्रतिबंध लगाया था।

सऊदी एयरलाइंस के एक ग्राहक ने Saudia के ट्विटर अकाउंट पर एक सवाल पूछा था क्या ट्रैवल बैन लिस्ट में शामिल सभी देशों पर से ट्रैवल बैन हटा लिया जाएगा?।

सऊदी एयरलाइंस जवाब:- “हमारे प्रिय अतिथि ग्राहक आपका स्वागत है” सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन सोमवार 17 मई 2021, 1PM से हटा लिया जाएगा। लेकिन यह फैसला उन देशों पर लागू नहीं होगा जहां सऊदी हुकूमत ने कोरोना वायरस प्रकोप के कारण यात्रा निलंबित का फैसला किया था।

सऊदी हुकूमत ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से विदेशी राजनयिकों, स्वास्थ्य चिकित्सकों और उनके परिवारों सहित प्रवासियों के प्रवेश पर 3 फरवरी 2021 को किंगडम में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यात्रा प्रतिबंध का सामना करने वाले 20 देश इस प्रकार हैं:- भारत, पाकिस्तान, यूएई, जर्मनी, अमेरिका, इंडोनेशिया, अर्जेंटीना, जापान, आयरलैंड, इटली, ब्राजील, पुर्तगाल, ब्रिटेन, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, लेबनान, और मिस्र। 

नोट -दूसरे देशों के माध्यम से आने वाले प्रतिबंधित 20 देशों के यात्रियों को किंगडम में प्रवेश से पहले 14 दिनों का कोरेनटाइन रहने के बाद सभी आवश्यक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के साथ साथ कोरोना निवारक उपायों व आवश्यक टेस्ट प्रक्रिया के बाद किंगडम में प्रवेश अनुमति जारी रहेगी। 

स्रोत- सऊदी गजट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here