कोविड-19: 10 दिनों में फाइजर वैक्सीन कुवैत मे उपलभद हो-जाएगा

कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को घोषणा की कि फाइजर / बायोएनटेक वैक्सीन कुवैत में 10 दिनों के भीतर आ जाएगा, दिसंबर के अंत तक  सरकार एक दिन में 10,000 लोगों का टीका-करण करने की तैयारी कर रही है।(अल राय कुवैत न्यूज़ पेपर रिपोर्ट) पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

यह घोषणा सरकार द्वारा रविवार को COVID-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग स्वकीर्ति के बाद की गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय में ड्रग और खाद्य नियंत्रण मामलों के सहायक सचिव, अब्दुल्ला अल बदर ने एक प्रेस बयान में कहा कि यह टीका व्यापक मूल्यांकन के बाद और नैदानिक परीक्षणों के परिणामों की समीक्षा के बाद अनुमोदित किया गया है।

COVID-19 टीका-करण समिति के सदस्य, ख़ालिद अल सईद के अनुसार, सरकार एक दिन में 10,000 लोगों का टीका-करण करने की तैयारी कर रही है। पढ़े-खाड़ी देशों मे आगमन के बाद अधिकतर प्रवासी वित्तीय सलाह में देरी करते है

रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा की सबसे पहले प्राथमिकता फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं यानि स्वास्थ्य कर्मीयो, बुजुर्गों और पुरानी बीमारियों से पीड़ित लोगों को दी जाएगी। कुवैत हुक़ूमत द्वारा वैक्सीन लेने के इच्छुक लोगों के लिए पिछले सप्ताह एक वेबसाइट शुरू की गयी थी। पढ़े-क़तर 1971 से अब के अमीरों की सूची व संक्षिप्त इतिहास

मिस्फ़र फ़ेयरग्राउंड (Mishref Fairground) को टीका-करण के लिए मुख्यालय के रूप में नामित किया गया है जो रेफ्रिजरेटर होस्ट करता है जो वैक्सीन के आगमन पर वैक्सीन को स्टोर करने के लिए उपयोग किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here