कोविड-19: भारत से कुवैत के लिए पहली उड़ान 23 दिसंबर 2020 से निर्धारित

कुवैत, अल कबास न्यूज़ एजेंसी मे प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार भारत से घरेलू कामगारों की वापसी में देरी होने के बाद, पहली उड़ान बुधवार 23 दिसंबर 2020 से शुरू करने पर दोनों देशों के बीच सहमति बन गयी है।  

सूत्र ने संकेत दिया कि कुवैत एयरवेज़ की फ्लाइट बुधवार को रवाना होगी, उसके बाद जजीरा एयरवेज़ की फ्लाइट शुक्रवार को रवाना होगी। पढ़े-कुवैत मंत्रिमंडल ने प्रतिबंधित देशों के घरेलू कामगार को कुवैत वापसी की मंजूरी दी

उड़ानों में देरी इस तथ्य के कारण हुई कि भारतीय नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने अनुरोध किया था कि घरेलू विमान सेवाओं को कुवैत वापस ले जाने वाली उड़ानों की सूची में भारतीय एयरलाइंस को भी जोड़ा जाए।

एक समझौता के अनुसार प्रति दिन 400 यात्रियों के लिए एक कोटा निर्धारित किया गया है, जिनमें से 200 यात्री कुवैत एयर-लाइन ( कुवैत एयरवेज़ या जज़ीरा) और 200 यात्री एक भारतीय विमान से यात्रा कर सकते है। पढ़े-कोविड-19: 10 दिनों में फाइजर वैक्सीन कुवैत मे उपलभद हो-जाएगा

घरेलू कामगारों के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए हरी बत्ती दी गई थी, लेकिन एक सच्चाई यह भी है की इस प्रक्रिया के आयोजन में कुछ मुद्दों के आपसी समझौतों मे देरी हुई है ।

पिछले हफ्ते, फिलीपींस से घरेलू श्रमिकों की पहली उड़ान कुवैत में उतरी थी। हवाई अड्डे के बंद होने के कारण महामारी की शुरुआत से घरेलू कामगार कुवैत के बाहर फंस गए थे। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

जबकि अगस्त में कुवैत हवाई अड्डे को सीमित यात्रियों के लिये खोला गया था, साथ ही 34 देशों के यात्रा प्रतिबंध सूची को भी जारी किया गया था जिसमे भारत, फिलीपींस, श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल आदि देश शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here