जीसीएए ने यूएई और कतर के बीच हवाई क्षेत्र को फिर से खोलने की घोषणा

जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (GCAA) ने अलउला (AlUla) घोषणा पर हस्ताक्षर करने के बाद शनिवार, 9 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात और कतर राज्य के बीच हवाई क्षेत्र को फिर से शुरू करने और हवाई यातायात को फिर से शुरू करने की घोषणा की है, जिसमें स्थायी एकजुटता के लिए आपसी समझौता शामिल है। पढ़े-गोल्ड कैरेट क्या हैं? 24K, 22K और 18k के बीच क्या अंतर है

जीसीएए ने कहा कि यूएई में नागरिक उड्डयन अधिकारियों और राष्ट्रीय एयरलाइंसों के अधिकारियों के साथ को-ऑर्डिनेट कर दोनों देशों के बीच उड़ानों को फिर से शुरू किया जा रहा है।

विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने घोषणा की कि यूएई 9 जनवरी 2021 तक कतर के साथ अपनी भूमि, समुद्री और वायु सीमा को फिर से खोल देगा। पढ़े-अल उला, किदिया और रेड सी प्रोजेक्ट के बाद क्या सऊदी अरब पर्यटन स्थल में बदल जाएगा?

विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय के अंडरसेक्रेटरी ख़ालिद अब्दुल्ला बेलहौल के अनुसार, यूएई द्वारा 5 जून, 2017 को कतर के खिलाफ किए गए सभी प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया है, जो “अलउला समझौते” के अनुसार है।

अलउला (AlUla) समझौते को खाड़ी देशों के लिए एकजुटता और उपलब्धि के प्रतीक के रूप मे पेश किया जा रहा है, जो खाड़ी, अरब और इस्लामी देशों की एकता और सामंजस्य को मजबूत करेगा।

यूएई अपने सभी भूमि, समुद्री और वायु बंदरगाहों को फिर से खोल देगा, और दोनों देश के संबंधित अधिकारियों को इस फैसले को 9 जनवरी तक लागू करने का निर्देश दिया गया है। पढ़े-क़तर 1971 से अब के अमीरों की सूची व संक्षिप्त इतिहास

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात कतर के साथ द्विपक्षीय वार्ता के माध्यम से अन्य सभी लंबित मुद्दों को समाप्त करने के लिए काम किया जा रहा है।

श्रोत- गल्फ न्यूज/जीसीएए वेबसाइट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here