घरेलू कामगारों को कुवैत लौटने की अनुमति देने की योजना

कुवैत: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अध्यक्ष शेख सलमान सबा अल-सलेम अल-हमौद अल-सबा ने कुवैत एयरवेज के अध्यक्ष अली मोहम्मद अल-दखान और जजीरा एयरवेज के अध्यक्ष मारवान बूदाई से मुलाकात की ताकि कुछ देशों से उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा सके। पढ़े-दुबई में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिज़नेस आइडिया और अवसर-2020

कुवैत न्यूज पेपर के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार कल नागरिक उड्डयन महानिदेशालय अध्यक्ष शेख सलमान ने स्वास्थ्य मंत्री शेख डॉ बासेल अल-सबा से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल व कोरांटीन संबन्धित आवश्यकताओं पर चर्चा किया था ।

समाचार पत्र के अनुसार, कुछ प्रतिबंधित देशों के साथ हवाई संपर्क फिर से शुरू करने की योजना कुवैती परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए घरेलू सहायकों की वापसी के लिए होगी। उन्होंने कहा कि कुवैत एयरवेज और जजीरा कुछ प्रतिबंधित देशों से सभी घरेलू सहायकों की वापसी और स्थानीय पीसीआर परीक्षणों की लागत और 14 दिन के संस्थागत कोरांटीन के लिए एक विस्तृत योजना पेश करेंगे। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

उन्होंने कहा कि घरेलू सहायकों की वापसी से संबंधित खर्च नियोक्ताओं (मालिक) द्वारा वहन किया जाएगा, सरकार घरेलू सहायकों की वापसी की अनुमति देने के लिए तैयार है बशर्ते कि प्रायोजक लागत वहन करें। 

नियोक्ताओं को अपने कर्मचारी को बुलाने के लिये पंजीकरण करना होगा और एकमुश्त भुगतान करना होगा जो स्थापित किया जाएगा। जिसमे अग्रिम भुगतान में एयरलाइन टिकटों की लागत, पीसीआर परीक्षण और 14 दिन का कोरेंटिन शामिल है। पढ़े-फ़िलहाल आप दुबई के रास्ते सऊदी अरब जा सकते हैं

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दोनों एयरलाइन के प्रमुखों ने सरकार से कहा कि वे सभी घरेलू सहायकों को वापस लाने के लिए तैयार है बशर्ते कि संस्थागत संगरोध (कोरांटीन) कुवैत में हो। एयरलाइंस कंपनियां संगरोध(कोरांटीन) योजना प्रस्तावित करेंगी।

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here