कुवैत हुक़ूमत ने अवैध प्रवासियों का ग्रेस पीरियड जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है

कुवैत ने अवैध प्रवासियों को दी जाने वाली मुहलत अवधि को एक महीने और बढ़ा दिया है। अवैध प्रवासियों को कुवैत छोड़े के लिए दी जाने वाली महुलत आज समाप्त हो रही थी।

कुवैती अखबार अल क़बास के अनुसार, आंतरिक मामलों के मंत्री थमेर अल अली ने जनवरी के अंत तक चलने वाली अनु-ग्रह राशि को जारी करने का अरमान जारी किया है।

रिपोर्ट के अनुसार अवैध निवासियों के लिए यह विस्तार एक नए अवसर के रूप में है और सरकार ने प्रवासियों को सुविधाजनक परिस्थिति बहाल करने और कुवैत छोड़ने का बेहतरीन मौका दिया है। पढ़े-कुवैत, 2 जनवरी 2021 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करेगा

कुवैत ने शनिवार से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है, कोविड-19 के एक नए तनाव को फैलने से रोकने के लिए 21 दिसंबर से 1 जनवरी, 2021 तक अपनी हवाई, ज़मीनी और समुद्री सीमाओं को बंद कर दिया था।

नये फरमान में यह कहा गया है कि कोई भी अवैध निवासी, जो ग्रेस पीरियड के दौरान अपनी स्थिति को समायोजित करने में विफल रहता है और कुवैत नहीं छोड़ता तो वह कठोर दंड का भागीदार होगा। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद -GCC का गठन व उद्देश्य?

अल क़ाबास के अनुसार, उल्लंघनकर्ताओं को किसी भी हाल मे कुवैत मे निवास की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हे कुवैत मे पुनः लौटने पर आजीवन प्रतिबद्ध लगा दिया जाएगा।

कुवैती आंतरिक मंत्रालय में पंजीकृत अवैध प्रवासी जो विभिन्न राष्ट्रीयताओं से है उनकी संख्या लगभग 186,000 है। रिपोर्ट के अनुसार अभी तक रेजिस्ट्रैशन नहीं कराने वालों की संख्या काफी अधिक है।पढ़े-क्या आप एक प्रवासी है? अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं? 

इस महीने की शुरुआत में, कुवैत ने अवैध प्रवासियों के लिए एक महीने की समयसीमा बढ़ाई थी, वैसे लगभग सभी खाड़ी देश ने इस वर्ष रेजीडेंसी उल्लंघनकर्ताओं का ग्रेस पीरियड कई बार बढ़ाया है।

स्रोत-कुवैत टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here