कुवैत मंत्रिमंडल ने प्रतिबंधित देशों के घरेलू कामगार को कुवैत वापसी की मंजूरी दी

कुवैत मंत्रिमंडल ने एक असाधारण बैठक में सभी देशों के डोमेस्टिक (घरेलू) कामगारों को कुवैत वापसी को मंजूरी दी है।

कुवैत सरकार के प्रवक्ता तारेक अल-मेज़रेम ने बताया कि एक आम बैठक में,  कुवैत मंत्रिमंडल ने घरेलू सहायकों की वापसी की अनुमति देने के लिए अधिकारियों द्वारा रखे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। साथ ही संबंधित अधिकारियों से उनकी वापसी के लिए कानूनी पहलुओं और विस्तृत प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए कहा गया है। पढे-घरेलू कामगारों को कुवैत लौटने की अनुमति देने की योजना

प्रस्तावित योजना के अनुसार, सभी रिटर्न डोमेस्टिक वर्कर्स को दो सप्ताह के लिए विशेष कोरेंटाइन सेंटर में अनिवार्य रूप से रहना होगा। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद GCC का गठन व उद्देश्य?

प्रायोजकों (कफील) को अपने सहायकों (आमिल) का विवरण ऑनलाइन दर्ज करना होगा और फिर कुवैत हवाई अड्डे पर उनके आगमन का प्रबंधन करने और एयरपोर्ट से कोरेंटाइन सेंटर के लिए परिवहन की व्यवस्था करना आवश्यक है।

कुवैत न्यूज़ एजेंसी के रिपोर्टों के अनुसार, कार्यान्वयन शुरू होने के बाद लगभग 80,000 घरेलू श्रमिकों को 1  से 3 महीने के भीतर कुवैत लौटने की उम्मीद है। पढ़े-यूएई ने कोविड-19 के दूसरी लहर के मद्देनजर पाकिस्तान सहित अन्य 11 देशों के यात्रा वीजा को निलंबित कर दिया है

संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कानूनी प्रक्रियाओं और योजना के विवरणों को पूरा करने के लिए कहा गया है, जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

स्रोत-कुवैत न्यूज़ एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here