ओमान और भारत के बीच एयर बबल समझौता जारी रहेगा-भारतीय दूतावास

मस्कट:-ओमान में भारतीय दूतावास के सचिव श्री अनुज स्वरूप ने प्रेस वार्ता मे बताया कि ओमान और भारत के बीच एयर बबल समझौता इस महीने के अंत तक जारी रहेगा।

भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 30 दिसंबर को अधिसूचना जारी कर यह कन्फॉर्म कर दिया था की भारत ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 31 जनवरी, 2021 तक बढ़ा दिया है। उसके बाद सोशल-मीडिया पर फ़र्ज़ी खबर का दौर शुरू हो-गया था जिसे ध्यान मे रखते हुए मस्कट स्थिति भारतीय दूतावास स्पष्टीकरण दिया है। पढ़े-ओमान मे भारत समेत 27 देशों के नागरिकों को शर्तों के साथ फ्री एंट्री की अनुमति

हालांकि, इसमें कहा गया कि यह प्रतिबंध विशेष उड़ानों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय एयरकार्गो ऑपरेशंस पर लागू नहीं होंगे। श्री अनुज ने बताया कि एयर बबल एग्रीमेंट और वंदे भारत मिशन की संचालित उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलें-गी।

वैसे इंडिगो, गो-एयर और स्पाइस जेट जैसे एयरलाइंस कंपनियां एयर बबल एग्रीमेंट के अनुसार भारत और ओमान के बीच उड़ानों को संचालित करती हैं, लेकिन दोनों देशों के मौजूदा एग्रीमेंट के अनुसार केवल राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनियां को ही फिलहाल उड़ान भरने की अनुमति दी गयी है। पढ़े-गोल्ड कैरेट क्या हैं? 24K, 22K और 18k के बीच क्या अंतर है

ओमान से ओमान एयर और सलाम एयर और भारत से एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस को वर्तमान में ओमान और भारत के बीच उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दी गयी हैं । 

यह समझौता 1 अक्टूबर को लागू हुआ था और 1 नवंबर तक वैध था, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। पढ़े-क्या आप एक प्रवासी है? अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं?

स्रोत-इंडियन एंबेसी मस्कट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here