ओमान मे भारत समेत 27 देशों के नागरिकों को शर्तों के साथ फ्री एंट्री की अनुमति

ओमान के स्थानीय मीडिया द्वारा साझा रिपोर्ट के अनुसार, ओमान ने 10 दिनों के लिए फ्री एंट्री स्कीम लाँच किया है। उक्त सभी 27 देशों के नागरिक इस सुविधा का लाभ तभी उठा सकते हैं जब उनके पासपोर्ट में शेंगेन वीज़ा स्टैम्प हो, या उनके पास यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा या जापान के लिए एंट्री वीज़ा हों। 

ओमान द्वारा निर्धारित 103 देशों में से 27 देशों का प्रथम लिस्ट जिसमे भारत, मिस्र, जॉर्डन, मोरक्को, उजबेकिस्तान, बेलारूस, अज़रबैजान, ताजिकिस्तान, कोस्टा रिका, किर्गिस्तान, निकारागुआ, आर्मेनिया, पनामा, बोस्निया और हर्जेगोविना, तुर्कमेनिस्तान, होंडुरास, ग्वाटेमाला, कजाकिस्तान, लाओस, अल्बानिया हैं। , भूटान, पेरू, सल्वाडोर, मैक्सिको, वियतनाम, क्यूबा और मालदीव जैसे देश शामिल है। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

सल्तनत में प्रवेश के लिए सुनिश्चित की जाने वाली अन्य अनिवार्य आवश्यकताओं में पासपोर्ट की वैधता छह महीने से काम नहीं होना चाहिए और ओमान में रहने व ख़र्च के लिए पर्याप्त बैंक बैलेंस (कैश) शामिल है। 

गैर-विस्तारित मुफ्त प्रवेश 10 दिनों के लिए मान्य है, अगर विज़िटर इससे ज्यादा ठहरना चाहता है हो तो उसे ओमान के कानूनी प्रक्रियाओं का पालन कर निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। ऐसा करने में असमर्थता रहने पर OR 10 प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना देना होगा। पढ़े-ओमान में भारतीयों की आबादी 500,000 लाख के नीचे पहुंचा

यह नियम GCC में रहने वाले उन सभी 27 देशों के प्रवासी नागरिकों पर भी लागू होता है। छूट वाले देश के आगंतुक पति-पत्नी और बच्चों के साथ 10 दिनों के लिए फ्री एंट्री छूट का लाभ उठाते हुए ओमान की यात्रा कर सकते है।

यह एक ऐतिहासिक कदम में, ओमान ने कुल 103 देशों के नागरिकों के लिए 10 दिनों के गैर-विस्तार अवधि के लिए मुफ्त प्रवेश को मंजूरी दी है। इस कदम का दुनिया भर से मीडिया और यात्रा/पर्यटन उद्योग द्वारा स्वागत किया गया है। पढ़े-अल उला, किदिया और रेड सी प्रोजेक्ट के बाद क्या सऊदी अरब पर्यटन स्थल में बदल जाएगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here