कोरेंटाइन नियमों के उल्लंघन के जुर्म में 55 कोविड मरीजों को गिरफ्तार किया गया है-सऊदी पुलिस

सऊदी अरब पुलिस ने कोरेंटाइन नियमों के उल्लंघन के जुर्म में करीब 55 कोविड -19 मरीजों को गिरफ्तार किया है।

सऊदी अरब ने अब तक कुल 417,363 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए हैं जिसमें करीब 6,957 मामले मौत के दर्ज किए गए है। पढ़े-भारत ने 31 मई 2021 तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को बढ़ा दिया है

मदीना क्षेत्र के पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट हुसैन अल क़ातानी के अनुसार सात-सात उल्लंघनकर्ताओं को पवित्र शहर मदीना और उसके पास के शहर से गिरफ्तार किया गया है। 

मक्का पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार अट्ठाईस लोगो को जेद्दा और अल ताइफ के पश्चिमी प्रांतों से गिरफ्तार किया गया है जो कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बावजूद कोरेंटाइन निर्देशों का उल्लंघन करते पकड़े गये है। 

सऊदी कानून के अनुसार कोरेंटाइन नियमों के उल्लंघन पर लगने वाला पर अधिकतम जुर्माना  SR  200,000 या दो साल जेल की सजा या दोनों दंड दंडनीय हैं । दोहराने वाले अपराधियों को दोहरी सजा का सामना करना पड़ता है ।

सऊदी अरब ने 17 दिसंबर से कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक टीकाकरण शुरू किया था। सऊदी हुकूमत द्वारा नागरिकों और विदेशी निवासियों को मुफ्त में टीकाकरण की पेशकश की गई है। पढ़े-भारत ने 31 मई 2021 तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को बढ़ा दिया है

34.8 मिलियन आबादी वाला देश मे ताजे आकड़ों के अनुसार लगभग 9.3 मिलियन लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। किंगडम में जोरदार तरीके से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।  

स्रोत-सऊदी प्रेस एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here