सभी कार्यालयों व मॉल में तवक्कलना एप (Tawakkalna) अनिवार्य कर दिया गया है

सऊदी अरब, पूर्वी प्रांत Eastern Province (दम्माम, खोबर, कतीफ, हफर अल बातिन,जुबैल, आदि एस्टर्न प्रांत मे आते है) सरकारी और निजी क्षेत्रों में काम करने वाले सभी सउदी और प्रवासियों के लिए रविवार से अपने कार्यालयों में प्रवेश करने से पहले अपनी स्वास्थ्य स्थिति साबित करने के लिए तवाकलना एप (Tawakkalna application) को ऐक्टिव करना अनिवार्य कर दिया गया है।

यह व्यवस्था सार्वजनिक उपयोगिताओं और वाणिज्यिक परिसरों में भी लागू किया गया है पूर्वी प्रांत के अमीर प्रिंस सऊद बिन नायफ के निर्देश के अनुरूप इसकी घोषणा की गई है उन्होंने जागरूकता के स्तर को बढ़ाने और समाज की रक्षा के लिए सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। पढ़े-सऊदी अरब मे भारतीयों के लिये श्रम उल्लंघन शिकायत व अन्य सहायता हेतु दूरभाष सेवा

अमीर ने इस क्षेत्र में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरतने के साथ-साथ स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नही करने वालों पर तख़्त नज़र रखने का भी निर्देश दिया है।

अमीर के निर्देश में तवाकलना एप का इस्तेमाल सहित एहतियाती उपायों को सख़्ती से लागू करना भी शामिल है जैसे मास्क पहनना, सरकारी और निजी क्षेत्र के कार्यालयों व श्रमिकों के आवास पर गेदरीग रोकना, समारोहों के स्थानों में भौतिक दूरी और अन्य स्वास्थ्य निर्देशों को ध्यान में रखते हुए, इन उपायों को लागू करने के लिए अधिकारियों के प्रयासों के बारे में नियमित अंतराल पर रिपोर्ट प्रस्तुत करना शामिल है। पढ़े-सऊदी टूरिस्ट वीज़ा आवेदन प्रक्रिया, गाइड व अक्सर पूछे जाने वाले सवाल ?

उन्होंने सक्षम अधिकारियों द्वारा किए गए गहन जागरूकता अभियानों के माध्यम से इन प्रक्रियाओं का पालन करने के बारे में लोगो को शिक्षित करने के महत्व पर बल दिया है। सभी संबंधित अधिकारियों को कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

पूर्वी प्रांत में स्वास्थ्य मामलों के निदेशक डॉ इब्राहिम अल-अरिफी ने अमीर के निर्देशों का पालन करने के तख्त दिशा-निर्देश दिए है पूर्वी प्रांत स्वास्थ्य परिसर और विभागों में प्रवेश करने वाले सभी कर्मचारियों और मरीज़ों के लिए “Tawakkalna” एप एक्टिवेट करना अनिवार्य कर दिया गया है। पढ़े-जिन प्रवासीयो का एक्ज़िट री-एंट्री वीजा समाप्त हो गया है, वे 3 साल तक किंगडम मे प्रवेश नहीं कर सकते हैं- जवाजात

पूर्वी प्रांत के मेयर इंजी. फहद अल-जुबेर ने निर्देश दिया कि मॉल, स्टोर, सार्वजनिक उपयोगिताओं और वाणिज्यिक परिसरों में प्रवेश करने के लिए सभी नागरिकों और प्रवासियों के लिए तवाकलना एप को सक्रिय करना अनिवार्य कर दिया गया है।

स्रोत-सऊदी न्यूज एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here