सउदी एयरलाइंस दिल्ली, मुंबई सहित 33 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से नवंबर मे उड़ान सेवा शुरू करने का एलान

सऊदी अरब एयरलाइंस (Saudia) 15 सितंबर 2020 से अपने यात्रा निलंबन को पुनः शुरू करने के बाद नवंबर माह से 33 अन्य अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों के लिए अपनी उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करने जा रहा है, एयर-लाइन ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से इसकी घोषणा की है।

सऊदी नेशनल करियर ने कहा कि वह,

पश्चिम महाद्वीप से सात अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों -एम्स्टर्डम, फ्रैंकफर्ट, लंदन, मैड्रिड, पेरिस और इस्तांबूल और अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करेगा। 

अफ्रीका महाद्वीप के छह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों -अदीस अबाबा, अलेक्जेंड्रिया, काहिरा, खार्तूम, नैरोबी और ट्यूनिशिया के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करेगा। 

एशिया महाद्वीप में तेरह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों- दिल्ली, ढाका, ग्वांग्झू, इस्लामाबाद, जकार्ता, कराची, कोचि, कुआलालंपुर लाहौर, मनीला, मुल्तान, मुंबई और पेशावर के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करेगा। 

मध्य पूर्व एशिया महाद्वीप में छह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टों -अम्मान, अबू धाबी, बहरीन, बेरूत, कुवैत और दुबई के लिए के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करेगा। पढ़े-सउदी अरब में भारतीय पासपोर्ट ऑनलाइन अपॉइंटमेंट प्रक्रिया

सउदीया ने सभी यात्रियों से कोरोनावायरस महामारी के कारण निर्धारित सभी यात्रा निर्देशों और आवश्यकताओं का पालन करने का आह्वान किया, जो यह दर्शाता है कि उड़ाने उपलब्धता के अनुसार बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं।

एयर-लाइन ने सऊदी अधिकारियों के फैसले के बाद 15 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू किया था, कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के रूप में मार्च से लगाए गए अस्थायी यात्रा प्रतिबंध से सउदी नागरिक और प्रवासियों के कुछ श्रेणियों को छूट दी गई थी। पढ़े-सऊदी अरब वीज़ा के प्रकार व आवेदन प्रक्रिया

जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन ने पहले एक बयान में कहा था, तदनुसार, किंगडम के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ कोआर्डिनेशन के बाद उड़ानों के संचालन की घोषणा गयी है। पढ़े-सऊदी अरब इकामा धारकों के लिए मेजबान वीज़ा (Host Visa) लॉन्च करेगा

स्रोत-Saudi Gazette

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here