सऊदी एयरलाइंस, सऊदी अरब में रिटर्निंग के लिए 7 विशेष शर्तों के साथ, 25 देशों के यात्रियों के आगमन की घोषणा

सऊदी एयरलाइंस ने अपनी उड़ानों के माध्यम से सऊदी अरब आने वाले यात्रियों के लिए 7 शर्तें निर्धारित की हैं, सऊदी अरब लौटने वाले सभी यात्रियों को स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health in Saudi Arabia) द्वारा जारी स्वास्थ्य सावधानियो और शर्तों का पालन अनिवार्य होगा। संस्तुतिएक्ज़िट री-एंट्री वीज़ा चेक करने का आसान तरीका

1.सभी आवश्यक शर्तों को सभी यात्रियों को पूरा करना होगा और हेल्थ डिस्क्लेमर फॉर्म (Health Disclaimer Form)पर हस्ताक्षर करना होगा फिर इसे एयरपोर्ट पर पहुंचने ही हेल्थ कंट्रोल सेंटर को सौंपना होगा।

  1. सभी यात्रियों को घर पर 7 दिन स्व क्वारंटाइन (self quarantine) से गुजरना होगा (स्वास्थ्य कर्मीयो के लिए 3 दिन स्वयं क्वारंटाइन अवधि निर्धारित किया गया है व नकारात्मक पीसीआर negative PCR रिपोर्ट होना अनिवार्य है) ।
  2. सभी यात्रियों को दो मोबाइल एप्लिकेशन ‘तातामन’ (Tatamman) और ‘तवक्कलना’ (Tawakkalna) को डाउनलोड और पंजीकृत करना होगा।
  3. आने वाले यात्रियों को आग-मन  के आठ घंटे पहले से तातामान एप्लिकेशन (Tatamman application) को घर के लोकेशन के साथ निर्दिष्ट करना होगा। अन्यथा कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार प्राधिकरण को सूचित किया जाएगा।
  4. यात्रियों को कोरोना वायरस के लक्षणों की निगरानी करनी चाहिए और किसी भी लक्षण के प्रकट होने या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या आपातकालीन स्थिति में तुरंत 937 पर कॉल करना होगा।
  5. प्रत्येक दिन उन्हें तातामान एप्लिकेशन (Tatamman application) के माध्यम से अपने स्वस्थ स्थिति का आकलन करना चाहिए, हेल्थ डिस्क्लेमर फॉर्म में बताए एहतियाती उपायों के अनुसार घर पर स्व- क्वारंटाइन के दौरान एहतियाती प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए।

7.यात्री यदि स्वास्थ्य प्राधिकरण के शर्तों में से किसी का भी उल्लंघन करता है तो उसे 50,0000 रियाल जुर्माने और दो साल कारावास की सजा हो सकती है। संस्तुति- इकामा मे दर्ज गलत नाम को कैसे सुधारें, सऊदी अरब 2020

अधिक जानकारी के लिए,एयरलाइंस वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट पर जाने के यहाँ क्लिक करें 👉 airlines website

सूत्रों के अनुसार, सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 29 सितंबर तक बढ़ा दिया है, हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि प्रतिबंध आगे और बढ़ेगा या नहीं। संस्तुति-सउदी अरब में भारतीय पासपोर्ट ऑनलाइन अपॉइंटमेंट प्रक्रिया

नीचे उन सभी 25 देशों की सूची दे रहा हूँ, जिन्हें अनुमति परिपत्र (circular) दी गई है ।  

01-संयुक्त अरब अमीरात

02-ओमान

03-कुवैत

04-बहरीन

05-मिस्र

06-लेबनान

07-तुर्की

08-मोरक्को

09-चीन

10-यूनाइटेड किंग्डम

11-फ्रांस

12-जर्मनी

13-इटली

14-ऑस्ट्रिया

15-तुर्की

16-यूनान

17-बांग्लादेश

18-फिलीपींस

19-मलेशिया

20-दक्षिण अफ्रीका

21-सूडान

22-इथियोपिया

23-केन्या

24-नाइजीरिया

25-इंडोनेशिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here