सऊदी अरब, कंडीशनल प्रतिबंधों के साथ आउटगोइंग उड़ानों को शुरू करने की अनुमति

सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने किंगडम के हवाई अड्डों में परिचालन करने वाली एयरलाइनों को गैर-सऊदी यात्रियों को किंगडम से बाहर ले जाने के लिए निर्देशित किया है, साथ ही कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के अनु-पालन के विषय में भी दिशा निर्देश दिया गया है।

जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने विदेशी एयरलाइनों के चार्टर उड़ानों को संचालित करने की अनुमति इस शर्त पर दी गई है कि किंगडम के हवाई अड्डों पर लैंडिंग विमान के चालक दल के सदस्य अपने विमान को नहीं छोड़ सकते हैं, और वे शारीरिक रूप से जमीन / ऑपरेशन स्टाफ से संपर्क नहीं करते हैं। पढ़े-सऊदी अरब ने एक सप्ताह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है

प्राधिकरण ने स्पष्ट किया कि इन निर्देशों में उन देशों को शामिल नहीं किया गया है जहां कोरोनोवायरस के नए उत्परिवर्तित तनाव प्रकट हुए हैं और यह सक्षम स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्णय के बाद लिया गया फैसला है। 

GACA ने यह भी निर्देश दिया कि एयरलाइनों को उड़ानों के लिए आवेदन करने से पहले इस बारे में सऊदी हवाई परिवहन विभाग (Air Transport Department) के साथ समन्वय करना होगा। पढ़े-क्या आप एक प्रवासी है? अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं?

पिछले रविवार को सऊदी अरब ने कई यूरोपीय देशों में कोरोनावायरस के नए उत्परिवर्तित तनाव की उपस्थिति की खबरों के बीच अपने सभी भूमि, हवाई और समुद्री बंदरगाहों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया था। 

नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आंतरिक मंत्रालय का यह कदम एहतियाती उपायों का हिस्सा था। पढ़े-चेक करें आप के इकामा पर कितने सिम कार्ड पंजीकृत है / जांच प्रक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here