सऊदी अरब में नमाज के दौरान दुकानें खुली रखने की इजाजत

फेडरेशन ऑफ सऊदी चैम्बर्स द्वारा जारी सर्कुलर के अनुसार अब किंगडम में अब नमाज के समय दुकानें, मॉल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रह सकते हैं।

फेडरेशन ने अपने निर्देश में कहा है नमाज के समय सहित पूरे काम के घंटों के दौरान कमर्शियल और आर्थिक गतिविधियां भी जारी रह सकती हैं।

फेडरेशन के अनुसार यह फैसला कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के साथ-साथ दुकानदारों और ग्राहकों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपायों का हिस्सा है। पढ़ेसऊदी अरब में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिजनेस आइडिया-2021

इस फैसले का उद्देश्य नमाज के समय दुकान/शॉपिंग मॉल के बाहर लगने वाले भीड़ को भी खत्म करना है।

फेडरेशन ने अपने एक अन्य बयान में कहा कि इस कदम का उद्देश्य खरीदारी के अनुभव में सुधार लाना और दुकानदारों और ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं के स्तर को बढ़ाना है।

फेडरेशन ने कहा यह फैसला संबंधित अधिकारियों के साथ आवश्यक परामर्श के बाद लिया गया है। 

फेडरेशन द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है हमें उम्मीद है कि आप दुकानों/शॉपिंग मॉल और  वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को खुला रखना जारी रखेंगे और काम के घंटों में कमर्शियल और आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगे। पढ़ेसऊदी काउंसिल ऑफ इंजीनियर्स रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, गाइडलाइन व टेक्नीशियन लिस्ट

साथ ही फेडरेशन निर्देश दिए हैं कि सभी दुकान/शॉपिंग मॉल और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान नमाज के लिए आवश्यक व्यवस्था करें और कामगारों के बीच रोटेशन के आधार पर सेवाएं प्रदान करें जिससे नमाज अदा करने में श्रमिकों, दुकानदारों और ग्राहकों को बाधाओं का सामना न करना पड़े।

स्रोत-सऊदी गज़ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here