सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को 17 मई 2021 तक बढ़ा दिया है

सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने एक नया सर्कुलर जारी किया है जिसके अनुसार सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 17 मई 2021 तक बढ़ा दिया है। 

सऊदी अरब ने 20 देशों से आने वाले यात्रियों पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया था, हालांकि सऊदी नागरिकों को यात्रा प्रतिबंधों से छूट दी गई थी। पढ़े-कफाला खत्म होने के बाद सऊदी अरब में नौकरी कैसे बदल सकते है?

इससे पहले 7 मार्च 2021 को सऊदी अरब ने कोरोनावायरस से संबंधित प्रतिबंधों को कम करते हुए रेस्तरां, कैफे, मनोरंजक गतिविधियां व सिनेमाघर, इनडोर मनोरंजन केंद्र, जिम और खेल केंद्रों जैसे स्वतंत्र इनडोर खेल स्थलों व भोजन सेवाओं को खोलने का निर्देश दिया था। पढ़े-सऊदी अरब में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिजनेस आइडिया -2021

प्राधिकरण ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी के फैलाव को रोकने के लिए निवारक प्रोटोकॉल और एहतियाती उपायों के साथ-साथ इस संबंध में संबंधित उच्च समिति द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया है ।

आंतरिक मंत्रालय के आधिकारिक सूत्र के अनुसार यह निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझाव के आधार पर लिया गया है। कोविड -19 वैक्सीन निर्माण कंपनियों के साथ अनुबंधित वैक्सीन वितरण में देरी के कारण स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह सुझाव दिया था। पढ़े-सऊदी अरब में श्रमिकों को प्रोफेशनल वेरिफिकेशन परीक्षा पास करना अनिवार्य

उपर्युक्त उपायों का कार्यान्वयन सऊदी अरब में कोरोनावायरस प्रसार को रोकने के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं और सावधानियों के अनुसार किया गया है।

स्रोत-सऊदी गज़ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here