सउदी अरब निवास परमिट इकामा ऑटोमैटिक विस्तार होगा- जवाजात

सउदी अरब Ministry of interior के निदेशालय जनरल (पासपोर्ट) ने कहा है शाही आदेश का पालन करते हुए प्रवासियों के निवास iqama परमिट को जल्द विस्तार कर दिया जायेगा।

इस महीने की शुरुआत में, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने प्रवासी श्रमिकों के iqamavisa को तीन महीने के लिए निशुल्क बढ़ाने का आदेश दिया था।

(extending validity of expired exit and return visas)

सऊदी अरब में पासपोर्ट नवीनीकरण प्रक्रिया

यह कदम उन प्रवासियों के लिए उठाया गया है जो कोरोनो वायरस महामारी के कारण हवाई यात्रा के निलंबन के वजह से किंगडम में वापस जाने में असमर्थ रहे हैं।

सउदी डायरेक्टर जनरल पासपोर्ट ने कहा कि यह आदेश राष्ट्रीय सूचना केंद्र के साथ समन्वय करेगा, जो बिना किसी आवेदन के ही आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रवासियों के निवास परमिट को स्वत: विस्तार कर दिया जायेंगा

(automatic extension of expatriates residence permits without the need to apply)।

क्या आप सऊदी अरब में शादी करना चाहते है ?

kingdom of saudi arabia के प्रमुख महानिदेशक पासपोर्ट जनरल सुलेमान अब्दुल अजीज अल याहया ने कहा किंगडम की सरकार ने कई निर्देश जारी किए हैं, जिसमें श्रेणियों मे छूट और वैध इक़ामत के साथ प्रवासियों को कवर करने वाले जुर्माना शामिल हैं.

निकास-वापसी वीजा Exit reentry visa पर किंगडम छोड़ से बाहर गए, लेकिन वापस नहीं आ सके और उनके इक़मात या वीज़ा समाप्त हो गए,छूट प्राप्त श्रेणियों में आते है, साथ ही वो लोग जिनके रिश्तेदार या व्यापारी यात्रा के लिए किंगडम आए थे,लेकिन किंगडम छोड़ नहीं जा पाए।

सउदी अरब में ईद उल-अज़हा की नमाज़ ईदगाह में अदा करने की इजाजत नहीं

एक ट्वीट का जवाब देते हुए, जिसमें एक प्रवासी जो अब किंगडम के बाहर है, सवाल पूछा गया क्या इकामा की अवधि के विस्तार के लिए आवेदन जमा करना आवश्यक है, जिसकी वैधता समाप्त हो गई है,तो जज़ावत ने समझाया कि शाही आदेश के अनुसार इकामा का विस्तार कर दिया जायेगा।

“यह विस्तार उन्हीं पर लागू होगा, जिन्हें मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा कार्य परमिट को बढ़ाने का अनुरोधकिया गया हैं”

आप्रवासियों सऊदी अरब की कुल जनसंख्या 34.8 मिलियन में 10.5 मिलियन है।

मार्च महीने से COVID-19 के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत किंगडम में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों रोक रोक है।

source- Saudi gazette (स्रोत-सऊदी गजट) 14/07/2020

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here