सऊदी GACA का 31 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ान बहाली के विषय में एयरलाइनों को नोटिस

सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने किंगडम के हवाई अड्डों से संचालित होने वाले सभी एयरलाइनों को सूचित किया है कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन पूरी तरह से हटा दिया जाएगा और सऊदी हवाई अड्डे 31 मार्च 2021 से पूरी तरह से चालू हो जाएंगे।

हालांकि, GACA ने स्पष्ट किया कि यह यात्रा परमिट उन देशों पर लागू नहीं होता है जिन पर संबंधित समिति कोरोनावायरस के प्रकोप के परिणामस्वरूप यात्रा स्थगित करने का फैसला करती है। पढ़े-सऊदी अरब 31 मार्च 2021 से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करेगा

सरकार द्वारा जारी एक सर्कुलर कहा गया है कि सऊदी नागरिकों को किंगडम के बाहर यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी जो बुधवार 31 मार्च 2021 को सुबह 6 बजे से प्रभावी हो जाएगी।

सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA)  ने जोर देकर कहा कि नई प्रक्रिया यात्रा प्रतिबंध से संबंधित किसी भी अनुमोदित आवश्यकताओं या नियंत्रणों का उल्लंघन नहीं करता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार यात्रा प्रक्रिया का पालन किया जायगा। पढ़े-चेक करें आप के इकामा पर कितने सिम कार्ड पंजीकृत है / जांच प्रक्रिया

किंगडम में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपायों के कार्यान्वयन और सावधानियों को ध्यान में रखने की आवश्यकता पर भी बल दिया गया है। कुछ दिन पहले आंतरिक मंत्रालय ने अस्थायी यात्रा प्रतिबंध हटाने और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बहाली के अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा था कि किंगडम 31 मार्च से अपनी हवा, समुद्र और भूमि सीमाओं को फिर से खोल देगा। पढ़े-क्या आप एक प्रवासी है? अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं?

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है की सभी उपायों का कार्यान्वयन किंगडम में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए संबंधित समिति द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं और सावधानियों के अनुसार किया जाएगा और यह संबंधित अधिकारियों के साथ को-आर्डिनेशन में है ।

स्रोत -सऊदी गज़ट

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here