सऊदी हुक़ूमत ने 15 सितंबर 2020 से इंटरनेशनल फ्लाइट की अनुमति दी है

Ariba Patrika

RIYADH-सऊदी अरब और खाड़ी सहयोग परिषद के बैठक मे आज एक अहम फैसला लिया गया है। 

जिसमे नागरिकों के साथ-साथ प्रवासियों और वैध वीज़ा पर उनके आश्रितों को 15 सितंबर से किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी है।

इनमें वे प्रवासी शामिल हैं जिनके पास वैध एग्जिट री-एंट्री वीज़ा, वर्क वीज़ा, रेजिडेंसी परमिट (इकामा) और विजिट वीज़ा है,बशर्ते कि वे सभी कोरोनो वायरस संबंधित एहतियाती उपायों और प्रोटोकॉल को पूरा करते हो और किंगडम मे प्रवेश से 48 घंटे पहले कोरोनो वायरस नकारात्मक परीक्षण (coronavirus negative test result) का परिणाम होना अनिवार्य है। पढ़ेएक्ज़िट री-एंट्री वीज़ा चेक करने का आसान तरीका

सऊदी प्रेस एजेंसी, आंतरिक मंत्रालय (Ministry of Interior) के आधिकारिक स्रोत के हवाले से बताया गया है की यह निर्णय किंगडम में महामारी का मुकाबला करने और घटनाओं के बारे में सक्षम अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों के आधार पर लिया गया फैसला है।

रिपोर्ट में कई देशों में फैली महामारी की निरंतर उच्च दर पर प्रकाश डाला गया है, जिनमें से कुछ वर्तमान में महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं। पढ़ेसउदी अरब में भारतीय पासपोर्ट ऑनलाइन अपॉइंटमेंट प्रक्रिया

मंत्रालय के सूत्र ने कहा कि महामारी से जुड़े घटनाक्रम के मद्देनज़र, इस संबंध में स्वतंत्र रूप से बाद में जो निर्णय लिया जाएगा, उसके आधार पर, धीरे-धीरे उमराह सेवा के निलंबन को हटाने की योजना की घोषणा की जाएगी।

जीसीसी नागरिक और प्रवासी

खाड़ी के नागरिकों, साथ ही प्रवासियों और उनके साथी जो अब किंगडम के बाहर निवास कर रहे हैं और जिनके पास किंगडम के बाहर सऊदी निवास का प्रमाण (इकामा) है, उन्हें भी किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

निम्नलिखित श्रेणिया शामिल हैं:-

1 – खिलाड़ियों और तकनीकी और प्रशासनिक कर्मचारियों के सदस्यों सहित क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय आधिकारिक खेल आयोजनों में भाग लेने वाले। पढ़ेसऊदी अरब, इकामा पर दर्ज Huroob Status की जाँच करें-2020

2 – खाड़ी सहयोग परिषद के नागरिकों को राज्य में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति होगी। गैर-सउदी जिनके पास एग्जिट रीन्ट्री वीज़ा, वर्क वीज़ा, रेजिडेंसी परमिट या विजिट वीज़ा हैं उन्हें किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

बशर्ते कि उनका प्रवेश निवारक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं के अनुसार समिति द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार हो,ताकि किंगडम में कोरोनो वायरस के प्रसार पर रोकथाम के उपाय किए जा सकें। 

किंगडम में प्रवेश करने के 48 घंटे पहले किए गए चिकित्सा परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर प्रवेश की अनुमति होगी इसके अलावा, किसी को भी किंगडम के क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

3-ये छूट मंगलवार 15 सितंबर को सुबह 6:00 बजे से प्रभावी होगी।

नोट -मंत्रालय के सूत्रों ने अनुसार संबंधित अधिकारी, संबंधित देशों का विवरण और शर्तों को लागू करने के लिए अपना बयान जारी करेंगे। पढ़ेसऊदी राष्ट्रीय दिवस अवकाश 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here