सउदी टेलीकॉम मंत्रालय ने टाटा कम्युनिकेशंस को दूरसंचार लाइसेंस जारी किया

टाटा कम्युनिकेशंस को सउदी अरब में स्थानीय आईएसपी  Local ISP दूरसंचार लाइसेंस मिल गया है। 

सऊदी अरब में ग्राहकों के लिए स्थानीय बिलिंग के साथ, कंपनियों को इंटरनेट और कुछ दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने के लिए टाटा कम्युनिकेशंस कंपनी को नियामक से टाइप बीलाइसेंस दिया गया है।

यह लाइसेंस कंपनी को विदेशी वाहक से मध्य पूर्व Middle East में स्थानीय स्तर पर लाइसेंस प्राप्त सेवा प्रदाता तक अपनी स्थिति बदलने की अनुमति देगा।

इस लाइसेंस के बाद, कंपनी अब इस क्षेत्र में OTT, बड़ी कंपनियों और MNCs के लिए एक तटस्थ-वाहक neutral-carrier service provider सेवा प्रदाता बन जाएगी। टाटा कम्युनिकेशंस किंगडम में नेटवर्क सेवाओं की पेशकश करने में सक्षम है और पूरे सऊदी अरब में इंटरनेट, नेटवर्क सुरक्षा, क्लाउड और एसडीडब्ल्यूएएन आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी।

टाटा कम्युनिकेशंस के प्रमुख ने कहा, सऊदी अरब से दूरसंचार लाइसेंस प्राप्त करके, कंपनी इंटरनेट कनेक्टिविटी, सार्वजनिक और निजी क्लाउड सेवा, साइबर सुरक्षा, सीमाहीन गतिशीलता और राज्य से संबंधित अधिक सेवाओं जैसी वाहक-तटस्थ  borderless mobility सेवाओं को संचालित करने मे सक्षम हो जाएगी।

टाटा कम्युनिकेशंस एक विशाल वैश्विक उप-नेटवर्क नेटवर्क  global network का मालिक है कंपनी की पहुँच 200 से अधिक देशों मे है जहा इंटरनेट संचालन करता है, कंपनी के अनुसार, दुनिया के लगभग 30% इंटरनेट मार्ग टाटा कम्युनिकेशंस नेटवर्क पर संचालित होता हैं।

सऊदी अरब ने अपने ट्रांस फॉर्मेटिव सऊदी विज़न 2020( Saudi Vision 2020)  के लिए कई महत्वपूर्ण बदलाव किए है, सरकार ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र मे अपने लक्ष्यों और निर्भरता को प्राप्त करने के लिए कंपनियों और एसएमई SMEs को विशेष औसर प्रदान करा रही है।

दूरसंचार प्रदाताओं को संचार अवसंरचना की स्थिति का समर्थन करने की आवश्यकता होगी, जबकि डिजिटल समाधान और सेवाओं को तेजी से अपनाने की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here