UAE ने भारत में बढ़ते कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है

संयुक्त अरब अमीरात ने 24 अप्रैल से भारत से सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। जिसमें पारगमन यात्री  (transit passengers )शामिल हैं, क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले वैश्विक रिकॉर्ड ही बहुत भयानक हैं ।

प्रतिबंध की घोषणा से पहले यूएई और भारत के बीच सप्ताह में करीब 300 उड़ानें संचालित हो रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक यूएई भारत एयर कॉरिडोर दुनिया के सबसे व्यस्त रूट में से एक है। पढ़े-भारत समेत 20 देशों पर लगा अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध जारी रहेगा-सऊदिया

सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने यूएई समाचार एजेंसी को दिए एक बयान में कहा की उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय अध्ययन और भारत में फैले कोरोना महामारी की स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद लिया गया है।

जीसीएए (GCAA) ने कहा कि भारत से दूसरे देशों के माध्यम से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिनों तक किसी अन्य रहने के बाद देश में प्रवेश की अनुमति होगी।

संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों और निजी जेट यात्रियों को आती आवश्यकता मामलों छूट दी गई है। पढ़े-दुबई में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिज़नेस आइडिया और अवसर-2021

25 अप्रैल से लगने वाला प्रतिबंध 10 दिनों की अवधि के लिए होगा जिसे आवश्यकता अनुसार बढ़ाया जा सकता है हालांकि दोनों देशों के बीच कार्गो उड़ानें जारी रहेंगी। 

संयुक्त अरब अमीरात तकरीबन 3.3 मिलियन भारतीय का घर है जो यूएई के आबादी का एक तिहाई हिस्सा के बराबर है। इनमें से ज्यादातर दुबई व अन्य सातो अमीरात में रहते है। पढ़े-क्या आप जानते हैं संयुक्त अरब अमीरात का कब और कैसे गठन हुआ था !

भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के लगभग 4 लाख के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक दैनिक टोल में हैं । दूसरी तरह भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति की भारी कमी देखी जा रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here