यूएई ने भारत, पाकिस्तान सहित छह देशों पर लगा ट्रांजिट उड़ान प्रतिबंध हटाया

यूएई, नेशनल इमरजेंसी एंड क्राइसिस मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुवे कहा की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) 5 अगस्त से भारत, पाकिस्तान, नाइजीरिया,नेपाल, श्रीलंका और युगांडा से ट्रांजिट (पारगमन) यात्री यातायात पर लगा प्रतिबंध हटा लेगा।

यूएई, नेशनल इमरजेंसी एंड क्राइसिस मैनेजमेंट (NCEMA) ने ट्विटर पर ट्वीट करते कहा कि जिन देशों की उड़ानों को निलंबित किया गया था अब उन देशों से यात्रा करने वाले यात्री गुरुवार से अपने हवाई अड्डों के माध्यम से ट्रांजिट (पारगमन) करने में सक्षम होंगे यानी यूएई को ट्रांजिट देश के रूम मे उपयोग कर सकते है। यात्रियों को प्रस्थान (फ्लाइट) से 72 घंटे पहले का पीसीआर परीक्षण (PCR tests) पेश करना होगा। पढ़े-यूएई वेज प्रोटेक्शन सिस्टम गाइडलाइन व अक्सर पूछे जाने वाले सवाल ? 

अंतिम गंतव्य (Final destination) यानी यात्री संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रास्ते जिस देश के लिए अंतिम यात्रा करना चाहता उसे उस देश का अनुमोदन प्रमाण पत्र या वीजा प्रस्तुत करना होगा। प्राधिकरण ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के प्रस्थान हवाई अड्डों को ट्रांजिट (पारगमन) यात्रियों के लिए अलग लाउंज की व्यवस्था करेगा। 

नेशनल इमरजेंसी एंड क्राइसिस मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) ने कहा की उन सभी देशों के नागरिकों जिनके पास संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का वैध निवास परमिट/ इकामा है उन पर लगा प्रवेश प्रतिबंध भी हटा दिया जाएगा। उन्हे अमीराती अधिकारियों को टीकाकरण प्रमाणित प्रस्तुत करना होगा।

हालांकि उन्हें यात्रा करने से पहले ऑनलाइन प्रवेश परमिट के लिए आवेदन करने की आवश्यकता होगी और प्रस्थान से 72 घंटे पहले लिए गए निगेटिव पीसीआर PCR टेस्ट सर्टिफिकेट  पेश करने की आवश्यकता होगी।

यूएई में चिकित्सा, शैक्षिक या सरकारी क्षेत्रों में काम करने वालों के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में चिकित्सा उपचार का अध्ययन करने वालों को टीकाकरण की आवश्यकता से छूट दी जाएगी जैसा कि मानवीय मामलों में हो रहा है। पढ़ेमैं दुबई से कितना सोना भारत ला सकता हूं? व अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here