यूएई ने रेजीडेंसी वीजा उल्लंघनकर्ताओं का ग्रेस पीरियड बढ़ाया

ओवरस्टे उल्लंघन करने वालों को सभी जुर्माने से छूट दी गई है, बशर्ते वे उल्लिखित तारीख तक देश छोड़ दें। 

अबू धाबी, फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप (आईसीए) ने रेजीडेंसी उल्लंघनकर्ताओं को दी जाने वाली रियायत अवधि के बढ़ाने की घोषणा की है, साथ ही साथ अन्य छूट भी दीया गया है।

विदेश मामलों और बंदरगाहों के महानिदेशक (ICA) मेजर जनरल सईद रकन अल रशीदी ने कहा, ग्रेस पीरियड विस्तार 18 अगस्त 2020 से 17 नवंबर 2020 तक था अब इसमें बढ़ा कर 1 मार्च 2021 तक कर दीया गया है। इसमे पहले समाप्त  हुए सभी वीजा उल्लंघनकर्ता शामिल हैं। पढ़े-यूएई ने 10 साल का गोल्डन रेजिडेंसी वीजा जारी किया, वहां बसना और जॉब करना आसान

ओवरस्टे उल्लंघन करने वालों के सभी जुर्माना मे छूट दी जाएगी बशर्ते कि वे यूएई निम्नलिखित तारीख तक छोड़ दें।

अल ररश्दी ने स्पष्ट किया कि इस पहल में एग्जिट व रिएंट्री वीजा कानून के सभी उल्लंघनकर्ताओं को शामिल किया गया है और इस बात को कन्फ़र्म किया है कि उल्लंघन करने वालों को यूएई में प्रवेश करने से प्रतिबंधित नहीं किया जाएगा बशर्ते वे फिलहाल देश छोड़ दें । पढ़े-दुबई में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिज़नेस आइडिया और अवसर-2020

उन्होंने जोर देकर कहा कि वीजा धारक अबू धाबी, शारजाह और रास अल खैमाह हवाई अड्डों से यूएई छोड़ने के इच्छुक हैं, उन्हें उड़ान से 6 घंटे पहले आना होगा।

इस बीच, दुबई हवाई अड्डे के माध्यम से देश छोड़ने के इच्छुक लोगों को उड़ान से 48 घंटे पहले टर्मिनल 2  के नागरिक उड्डयन सुरक्षा केंद्र को रिपोर्ट करना चाहिए। पढ़े-क्या आप जानते हैं संयुक्त अरब अमीरात का कब और कैसे गठन हुआ था !

महानिदेशक ने खुलासा किया कि देश छोड़ने की प्रक्रिया को कारगर बनाने के लिए प्राधिकरण ने अनेकों असाधारण उपाय किए हैं। उल्लंघनकर्ता को केवल तीन चरणों में अपनी प्रक्रियाओं पूरी करनी होगी, जिसमें पासपोर्ट प्राप्त करना, टिकट खरीदना और यात्रा की तारीख से पहले अच्छी तरह से यात्रा शामिल है। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद – GCC का गठन व उद्देश्य?

सप्ताह के प्रत्येक दिन सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक, छुट्टियों को छोड़कर, टोल फ्री नंबर 800453 पर सम्पर्क किया जा सकता है ।

स्रोत -गल्फ न्यूज 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here