यूएई ने टूरिस्ट वीज़ा की वैधता को एक महीने के लिए मुफ्त मे बढ़ाया

संयुक्त अरब अमीरात ने घोषणा की है कि दुनिया भर में प्रवेश प्रतिबंधों के कारण यूएई मौजूद सभी पर्यटक वीज़ा को बिना किसी शुल्क के टूरिस्ट वीज़ा की वैधता एक महीने के लिए बढ़ाया जाएगा।

यह निर्देश यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने जारी किए हैं । पढ़े-यूएई वेज प्रोटेक्शन सिस्टम गाइडलाइन व अक्सर पूछे जाने वाले सवाल ?

सरकारी समाचार एजेंसी WAM मे प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सरकार इस फैसला का उद्देश्य नए साल की छुट्टियाँ बिताने के लिए आए पर्यटकों और उनके परिवारों कों सहयोग करना है, क्योंकि कई देशों ने अस्थायी रूप से अपने हवाई अड्डों को बंद कर दिया है और देश मे प्रवेश प्रतिबंध लगा दिया है। पढे-मैंने अपना क्रेडिट कार्ड बकाया जमा किए बिना यूएई छोड़ दिया। क्या मैं यूएई लौट सकता हूं?

रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकारी संस्थाएं आने वाली अवधि में पर्यटन प्रक्रियाओं को आसान बनाने और संयुक्त अरब अमीरात में अपने प्रवास के दौरान सभी आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए काम करते करेंगे।

कोविड-19 एहतियाती उपाय के साथ जुलाई में दुबई को पुनः अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों के लिए फिर से खोल दिया था। पढ़े-दुबई में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिज़नेस आइडिया और अवसर-2020

इस बीच, टूर एंड ट्रैवल एजेंसियों ने कहा कि सरकार का यह कदम पर्यटन और आतिथ्य उद्योगों के लिए एक वरदान है। अब जब अनेकों लोग यूएई में अधिक दिन बिताएंगे, तो पर्यटन क्षेत्रों के कंपनियों और अस्पतालों को अधिक लाभ होगा और अब हम नए साल की छुट्टियों की मे अधिक व्यवसाय की उम्मीद कर सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here