यूएई ने 10 साल का गोल्डन रेजिडेंसी वीजा जारी किया, वहां बसना और जॉब करना आसान

संयुक्त अरब अमीरात के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने रविवार को कहा, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने पीएचडी धारकों, इंजीनियरों, चिकित्सकों के साथ-साथ यूएई स्थित विश्वविद्यालयों के स्नातकों सहित कुछ अन्य पेशेवरों के लिए 10 साल का गोल्डन वीजा जारी करने की मंजूरी दी है। पढ़े-दुबई में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिज़नेस आइडिया और अवसर-2020

यूएई के उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने ट्वीट कर खुशी का इजहार किया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “भाइयों और बहनों, हमने आज निम्नलिखित श्रेणियों में निवासियों को 10 साल का गोल्डन वीजा देने के फैसले को मंजूरी दी है जिसमे सभी पीएचडी धारक, सभी चिकित्सक, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, प्रोग्रामिंग, इलेक्ट्रिकल और जैव प्रौद्योगिकी क्षेत्र के इंजीनियर, संयुक्त अरब अमीरात से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों के स्नातक। पढ़े-क्या आप जानते हैं संयुक्त अरब अमीरात का कब और कैसे गठन हुआ था !

गल्फ न्यूज ने अनुसार, गोल्डन वीजा उनके परिवारों के साथ यूएई स्कूल टॉप ग्रेजुएट्स के अलावा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बिग डेटा या एपिडेमियोलॉजी और बायोलॉजी में स्पेशलाइज्ड डिग्री के धारकों को भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा यह पहली अनाउन्स्मेंट है इसके बाद दूसरे फेज मे कुछ अन्य श्रेणियां और बढ़ाई जाएगी। शेख मोहम्मद ने अपने ट्विटर पर लिखा है की हम चाहते हैं कि दुनिया भर के प्रतिभाशाली और बुद्धिमान लोग यूएई में रहें और यहा के विकास और उपलब्धियों में हमारे साथ जुड़ें। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई कैबिनेट द्वारा मंजूर किए गए इस फैसले का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों और वैज्ञानिक विषयों के विशेषज्ञों और प्रतिभाशाली पेशेवरों को आकर्षित करना है।

यह बदलाव 1 दिसंबर, 2020 से लागू होंगे।

यूएई की मुख्य विशेषता वहां की गतिशील जीवन शैली और सुरक्षा है। गोल्डन रेजीडेंसी होल्डर और उनके परिवारों को 10 साल का रेजिडेंसी वीजा की पेशकश की गयी है। पढ़े-सऊदी अरब, निताकात कानून, रंग, श्रेणियाँ और लाभ

रिपोर्ट में कहा गया है कि नई गोल्डन रेजीडेंसी स्कीम दुनिया के सबसे तेज तर्रार लोगों व विद्वानों को अमीरात में करियर शुरू करने के लिये प्रोत्साहित करेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here