डोमेस्टिक वर्कर का इकामा 14 महीने पहले, वाणिज्यिक इकामा 6 महीने पहले रिनूअल किया जा सकता है- जवाजात

सऊदी अरब, पासपोर्ट निदेशालय (जवाजात) ने स्पष्ट किया है कि घरेलू कामगारों का इकामा समाप्ति से 14 महीने पहले कभी भी रिनूअल करना संभव है।

घरेलू कामगार के संबंध मे कफ़िल द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब मे जवाजात (jawazat) ने प्रतिक्रिया दिया हैं, सवाल, क्या घरेलू कामगार के इकामा समाप्ति से 3 महीने पहले इकामा रिनूअल (नवीनीकरण) किया जा सकता है? 

इस संबंध मे जावजत के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह कहते हुए जवाब दिया गया है, “यदि इकामा की वैधता 14 महीने से कम है, तो आप घरेलू कर्मचारियों के इकामा को रिनूअल कर सकते हैं।” पढ़े-इकामा एक्सपायरी डेट की जांच अबशर अकाउंट के बगैर

जबावत ने यह भी कहा, “वाणिज्यिक श्रमिकों के मामले में, यदि इकामा की वैधता 6 महीने से कम समय है, तो वर्क परमिट और स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के वैध होने की स्थिति मे, नियोक्ता इकामा रिनूअल करने में सक्षम हैं। पढ़े-चेक करें आप के इकामा पर कितने सिम कार्ड पंजीकृत है / जांच प्रक्रिया

इससे पहले, एक सवाल का जवाब देते हुए, जवाजात ने कहा था कि एक प्रवासी निवासी सऊदी अरब से किसी अन्य देश की यात्रा कर सकते है बसरते उसके पास गंतव्य देश (destination) वैध वीजा और यात्रा दस्तावेज़ होने चाहिए। 

स्रोत- सऊदी एक्सेस्ट्रिएट्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here