Monday, February 26, 2024
Homeगल्फ न्यूजसऊदी अरबसऊदी इकामा धारक अब 10 देशों में वीजा फ्री एंट्री कर सकते...

सऊदी इकामा धारक अब 10 देशों में वीजा फ्री एंट्री कर सकते है

दुनिया के कई ऐसे देश है जहां सऊदी इकामा धारकों व जीसीसी इकामा धारकों को वीजा-मुक्त प्रवेश या आगमन पर वीजा (visa-free entry or an on-arrival visa) मिल सकता है। हमने नीचे उन देशों की एक सूची प्रदान की है।

किसी भी देश की यात्रा जिसके लिए यदि आप के पासपोर्ट पर पहले से ही वीज़ा प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है तो वह वीजा-मुक्त यात्रा कहलाता है। इन देशों में जाने के लिए आपको वाणिज्य दूतावास जाने और अपना दस्तावेज जमा करने या कोई शुल्क देने की ज़रूरत नहीं होती है। पढ़ेवीजा के प्रकार व आवेदन प्रक्रिया-सऊदी अरब

बहरीन (Bahrain)

बहरीन उन देशों में से एक है जो सऊदी इकामा धारकों और जीसीसी निवासियों को मुफ्त वीजा प्रवेश प्रदान करता है। आप बहरीन बॉर्डर या एयरपोर्ट पर ऑन-अराइवल वीज़ा प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप हवाई मार्ग से बहरीन जाने की योजना बना रहे हैं तो आप बहरीन हवाई अड्डे पर बहुत आसानी से विजिट वीजा प्राप्त कर सकते हैं। उसी तरह, किंग फहद कॉजवे के माध्यम से बहरीन जाने वाले लोगों को भी बहरीन के लिए आगमन पर वीजा मिल जाता है। 

 कुवैत (Kuwait)

जीसीसी निवासी और सऊदी इकामा धारक कुवैत बॉर्डर पर ऑन-अराइवल वीजा प्राप्त कर सकते हैं। आप कुवैत एयरपोर्ट या कुवैत बॉर्डर एंट्री गेट से वीजा प्राप्त कर सकते हैं।

ओमान (Oman)

सऊदी इकामा धारक और जीसीसी निवासी ओमान से या ओमान हवाई अड्डे या बॉर्डर एंट्री गेट से (on-arrival visa) वीजा प्राप्त कर सकते हैं। पढ़े-गामका (GAMCA) मेडिकल टेस्ट संक्षिप्त गाइड व प्रश्न

जॉर्डन (Jordan)

सऊदी इकामा धारक जॉर्डन बॉर्डर एंट्री गेट से (on-arrival visa) वीजा प्राप्त कर सकते हैं। जॉर्डन कुछ देशों नागरिकों को फ्री एंट्री वीजा प्रदान करता है। जॉर्डन में प्रवेश तीन अलग-अलग सीमाएँ हैं जिनके माध्यम से आप जॉर्डन में प्रवेश कर सकते हैं।

जॉर्जिया (Georgia)

दुनिया की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में बात करते समय जॉर्जिया के बारे में बात न करना अनुचित होगा। जॉर्जिया उन देशों में से एक है सऊदी इकामा धारकों और जीसीसी देशों के इकामा धारकों एंट्री ऑन-अराइवल वीजा की अनुमति देता है। हालांकि जॉर्जिया के लिए वीजा आवेदन करते समय कुछ दस्तावेज प्रस्तुत करने होते है। पढ़ेसऊदी अरब में ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका

ट्यूनीशिया (Tunisia)

ट्यूनीशिया एक उत्तरी अफ्रीकी देश है जो भूमध्य सागर और रेगिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। ट्यूनीशिया एक खूबसूरत देश है और अपने सुनहरे समुद्र तटों, धूप वाले मौसम और विलासिता के लिए जाना जाता है।

ट्यूनीशिया उन देशों में से एक है जो जीसीसी निवासियों और सऊदी इकामा धारकों को ऑन-अराइवल वीजा की अनुमति देता है। पढ़ेमैं सऊदी अरब से भारत कितना गोल्ड/ कैश ले जा सकता हूं?

आर्मेनिया Armenia

आर्मेनिया येरेवन सिटी के ज़्वार्टनॉट्स अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Yerevan’s Zvartnots International Airport) पर सऊदी इकामा धारकों और GCC निवासियों के आगमन पर वीजा प्रदान करता है।

संयुक्त अरब अमीरात (UAE)

यूएई, सऊदी इकामा धारकों को ऑन-अराइवल वीज़ा नहीं देता है, लेकिन सऊदी सहित सभी जीसीसी इकामा धारक विशेष प्रक्रिया का पालन कर UAE का वीजा प्राप्त कर सकते है। 

मिस्र (Egypt)

सऊदी इकामा धारक और जीसीसी निवासी कुछ आवश्यक प्रक्रियाों को पूरा कर 30 दिनों के लिए मिस्र यात्रा वीजा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। 

जापान (Japan)

सऊदी अरब में जापान के दूतावास ने हाल ही में घोषणा किया था के सभी सऊदी नागरिक और सऊदी इकामा धारक इलेक्ट्रॉनिक रूप से जापान आगमन के लिए वीजा आवेदन करने के पात्र है। ☞ अरब न्यूज 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments