Tuesday, February 20, 2024
Homeगल्फ न्यूजओमानयूएई,ओमान,कुवैत,कतर बहरीन के इकामा धारक अब टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब की...

यूएई,ओमान,कुवैत,कतर बहरीन के इकामा धारक अब टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब की यात्रा कर सकते है

सऊदी अरब के पर्यटन मंत्रालय ने जीसीसी देशों (यूएई,ओमान,कुवैत,कतर बहरीन) में रहने वाले विदेशी नागरिकों (इकामा धारकों) के लिए एक नई वीजा योजना शुरू की है।

यूएई,ओमान,कुवैत,कतर बहरीन में रहने वाले इकामा धारक अब ‘टूरिस्ट वीजा’ के माध्यम से किंगडम ऑफ सऊदी अरबिया में प्रवेश कर सकते है। टूरिस्ट ई-वीजा ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सक सकते है। वीजा, जिसमें सिंगल और मल्टीपल-एंट्री विकल्प उपलब्ध हैं जिसकी कीमत SAR 300 होगी और यात्रियों को पर्यटन उद्देश्यों के साथ-साथ उमरा करने की भी इजाजत होगी। पढ़े-सऊदी अरब ! वीजा के प्रकार व आवेदन प्रक्रिया

एक अन्य बयान में कहा गया है कि सऊदी पर्यटन ई-वीसा 49 देशों के नागरिकों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है।

यूके, यूएस और यूरोपीय संघ के निवासियों को सऊदी आगमन पर ऑल अराइवल वीजा की सुविधा दी गई है।

नई ई-वीजा की घोषणा से दुनिया भर के पर्यटकों को सऊदी की यात्रा करने में मददगार साबित होगा। पढ़ेअल उला, किदिया और रेड सी प्रोजेक्ट के बाद क्या सऊदी अरब पर्यटन स्थल में बदल जाएगा?

सऊदी पर्यटन प्राधिकरण के सीईओ और बोर्ड के सदस्य फहद हमीदुद्दीन के अनुसार “जीसीसी मे कार्यरत लाखों इकामा धारकों के लिए पर्यटक वीजा की सुविधा और विदेशियों का आगमन हमारे विजन 2030 के सुरुवात के एक वर्ष में 100 मिलियन आगंतुकों का स्वागत करने की हमारी महत्वाकांक्षा का समर्थन करेगा। यह एक निमंत्रण है और हम आगंतुकों के लिए हजारों वर्षों के सऊदी इतिहास और संस्कृति विदेशियों के दर्शित करना चाहते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments