Wednesday, February 21, 2024
Homeजवाजात/इकामासऊदी अरब ने नागरिकों के लिए डिजिटल आई-डी लॉन्च किया

सऊदी अरब ने नागरिकों के लिए डिजिटल आई-डी लॉन्च किया

सऊदी अरब, आंतरिक मंत्रालय (Ministry of Interior) ने सऊदी नागरिकों/प्रवासियों के राष्ट्रीय पहचान पत्र का इलेक्ट्रॉनिक संस्करण लॉन्च किया है।

सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा प्रकाशित मे कहा गया है की, डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक आई-डी “Digital ID” को नागरिकों और प्रवासियों के लिए मंत्रालय ने स्मार्ट फोन पर अबशर इंडिविजुअल्सAbsher Individuals एप के नाम से उपलब्ध कराया है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। पढ़े-सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू किया

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद अल-जस्सर ने कहा कि डिजिटल आई-डी नागरिकों/प्रवासियों की पहचान कों कन्फॉर्म करने की प्रक्रिया को आसान बनाएगा, जो किसी आकस्मिक स्थिति में या किसी कारण बस मूल आई-डी कार्ड नहीं रखते हैं।

अबशर इंडिविजुअल्स के QR कोड के माध्यम से लाभार्थी आई-डी डेटा को इलेक्ट्रॉनिक रूप से देख सकेंगे। उन्होंने कहा, लाभार्थी स्मार्ट डिवाइस पर डिजिटल आई-डी की एक प्रति डाउनलोड भी कर सकते हैं ताकि इंटरनेट कनेक्ट नहीं होने पर भी इसका फायदा उठाया जा सके। पढ़े-चेक करें आप के इकामा पर कितने सिम कार्ड पंजीकृत है / जांच प्रक्रिया

अल-जस्सर ने कहा मंत्रालय का कि डिजिटल आई-डी “अबशर इंडिविजुअल्स” के माध्यम से व्यक्तियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन की प्रक्रिया को विकसित करने का एक महत्वपूर्ण बिंदु होगा।

नागरिक सूचना विभाग ने राष्ट्रीय सूचना केंद्र के प्रतिनिधित्व वाले सऊदी डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अथॉरिटी के सहयोग से इस “डिजिटल आई-डी” सेवा शुरू का सुभारंभ किया गया है। पढ़े-अल उला, किदिया और रेड सी प्रोजेक्ट के बाद क्या सऊदी अरब पर्यटन स्थल में बदल जाएगा?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments