सऊदी अरब ने नकली सामान बेचने वाले 184 चीनी वेबसाइटों को बंद कर दिया है

सऊदी अरब ने खराब, नकली सामान और फर्जी ऑफर के साथ सऊदी अरब के बाजार को निशाना बनाने वाले 184 चीन के वेबसाइटों को बंद कर दिया है।

वेबसाइट उपभोक्ताओं को रिटर्न, एक्सचेंज और बिक्री के बाद की सेवाओं के विकल्प की पेशकश करने में भी विफल रही है और इसके बजाय खरीदारों को प्रस्तावित उत्पादों की गुणवत्ता के साथ बहकाया और बेवकूफ बनाया है।

सऊदी वाणिज्य मंत्रालय ने इन सभी साइटों को ब्लॉक कर दिया है जिनमें ग्राहक सेवा के साथ स्टोर का डेटा व पता और कस्टमर केयर नंबर उपलब्ध नहीं थे। पढ़े-सऊदी अरब में श्रमिकों को प्रोफेशनल वेरिफिकेशन परीक्षा पास करना अनिवार्य

आम जनता से आग्रह किया गया गया है कि वे भरोसेमंद ऑनलाइन मार्केट से ही सामान खरीदे । अज्ञात व सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित विज्ञापनों का जवाब ना दें नाही इस प्रकार के लिंकों पर क्लिक करें ।

अधिकारियों के अनुसार लोग अरबी में प्रकाशित विज्ञापनों की ओर आकर्षित हो रहे हैं, कुछ फर्जी लिंक उनसे जुड़े हुए हैं। जब उन्होंने ऐसी ही एक साइट को ब्लॉक किया, तो पांच अन्य वेबसाइटें लॉन्च कर उसी माध्यम से सेल का कारोबार शुरू कर दिया गया था। पढ़े-कफाला खत्म होने के बाद सऊदी अरब में नौकरी कैसे बदल सकते है?

सऊदी अधिकारियों ने कहा कि 184  साइटों को एक ही समय में अधिक लोगों को आकर्षित करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था उन्हें भी ब्लॉक कर दिया गया है ।

इन ऑनलाइन वेबसाइटों के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक्स, इत्र, बैग, जूते, कपड़े और सौंदर्य प्रसाधन जैसे उपभोक्ता उत्पादों की बिक्री की जा रही थी। पढ़े-सऊदी अरब में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिजनेस आइडिया -2021

धोखाधड़ी का पता चलने के बाद मंत्रालय ने साइटों के विषय में शोध किया और फिर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

मंत्रालय ने लोगों से केवल सम्मानित ऑनलाइन स्टोर से ही खरीदारी करने का आग्रह किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here