सऊदी अरब, सभी कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य

सऊदी मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय (HRS) ने शुक्रवार घोषणा किया की कोरोना वायरस टीके सभी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य हैं चाहे वह सरकारी या प्राइवेट क्षेत्रों में काम कर रहे हो।

मानव संसाधन मंत्रालय ने शुक्रवार एक बयान जारी करते हुए कहा की जल्द ही कार्यस्थल पर उन्हीं लोगों को काम करने की अनुमति होगी जिन लोगों ने कोरोना वायरस टीकाकरण कराया है।  इसे कब लागू किया जाएगा इस पर अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। पढ़े-अबशर के माध्यम से प्रवासी अपना एग्जिट री-एंट्री वीजा और फाइल एक्ज़िट वीजा जारी कर सकते है-जवाजात

मंत्रालय ने सभी कर्मचारियों से कहा है कि वे अपने कार्यस्थल पर सुरक्षित और स्वस्थ वापसी के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए तत्काल पंजीकरण शुरू करें ।

यह फैसला वायरस के फैलाव को रोकने के सरकार के प्रयासों के हिस्से के रूप में आया है । मंत्रालय जल्द ही इस फैसले को लागू करने की प्रक्रिया और तारीख स्पष्ट करेगी। 

मंत्रालय के बयान में एहतियाती उपायों का पालन करने और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य आवश्यकताओं को लागू करने के महत्व पर जोर दिया गया है। पढ़े-सऊदी अरब में कारोबार के लिये 20 स्मॉल बिजनेस आइडिया-2021

मानव संसाधन और सामाजिक विकास मंत्रालय के ओफ्फिकल ट्विटर पर भी इस विषय मे एक बयान जारी किया गया है पोस्ट इस प्रकार है- कोरोना वायरस वैक्सीन प्राप्त करना पुरुष और महिला श्रमिकों के लिए चाहे वो सार्वजनिक, निजी, गैर-लाभकारी सभी क्षेत्रों के कार्यस्थलों में भाग लेने के लिए एक अनिवार्य शर्त होगी। 

स्रोत-सऊदी गज़ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here