कुवैत, वर्क परमिट/इकामा रिन्यूअल के लिए डिग्री का प्रत्यायन जरूरी

कुवैती अधिकारियों ने कहा है कि वर्क परमिट (इकामा) को रिन्यूअल करने के लिए प्रवासीयों का डिग्री अटेस्टेशन आवश्यक है।

कुवैती अखबार अल क़बास मे छपे रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक प्राधिकरण (Public Authority of Manpower) द्वारा घोषणा की गई थी कि नियोक्ताओं को अपने कर्मचारियों के मान्यता प्राप्त डिग्रियाों को इलेक्ट्रॉनिक पोर्टल इशेर (Easier) के माध्यम से आवेदन करना होगा। पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद & GCC का गठन व उद्देश्य?

नए व्यवस्था के अनुसार, नियोक्ताओं (Employers) को मान्यता प्रक्रिया के लिए डिग्री की एक मूल प्रति के साथ आवेदन करना आवश्यक है।

उन प्रवासी इंजीनियरों को छूट दिया गया है जिनकी डिग्रियों को कुवैती सोसायटी ऑफ इंजीनियर्स ने मान्यता दी है।

कुवैत में बड़ी संख्या में प्रवासी रहते हैं। कुवैत की कुल आबादी का 70% हिस्सा प्रवासीयों का हैं। कुवैत मे विदेशी की संख्या लगभग 3.4 मिलियन है जब की कुवैतीयों की आबादी लगभग 4.8 मिलियन से अधिक है। पढ़े-क्या आप एक प्रवासी है? अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं?

कुवैत ने हाल ही में वैश्विक कोरोनावायरस महामारी के बीच अपने श्रम बाजार को विनियमित करने के लिए नए कानून स्थापित किए हैं।

इसी तरह, कुवैत में कई संस्थानों ने देश में जनसांख्यिकीय असंतुलन को कम करने के प्रयासों के तहत कुवैती नागरिकों के रोज़गार को प्राथमिकता देते का फैसला किया है। पढ़े-गोल्ड कैरेट क्या हैं? 24K, 22K और 18k के बीच क्या अंतर है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here