ओमान सल्तनत ने कर्फ्यू हटाया / नागरिकों और प्रवासियों को ओमान में प्रवेश की अनुमति

ओमान ने 28 मार्च से 8 अप्रैल तक आंशिक लॉकडाउन लगाया था। लॉकडाउन सभी वाणिज्यिक गतिविधियों के साथ-साथ व्यक्तिगत और वाहनों की आवाजाही पर लागू था। कोविड-19 मामलों के बढ़ते संख्या को रोकने के प्रयास में लॉकडाउन लगाया गया था।

ओमान हुकूमत आज से देश में आगंतुकों (विज़िटर) के प्रवेश को रोक दिया है। केवल प्रवासी निवासियों (resident expats) और ओमानी नागरिकों को ओमान में प्रवेश की अनुमति है पढ़े-खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) का गठन व उद्देश्य ?

ओमान पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर कहा कि जवाजात द्वारा जो भी एग्जिट री-एंट्री वीजा जारी किया गया है वह सल्तनत में प्रवेश कर सकते है। ट्वीट में लिखा गया है रॉयल ओमान पुलिस स्पष्ट करता है कि जिन लोगों लिए भी वीज़ा जारी किया गया है वह सल्तनत में प्रवेश कर सकते है। उन्हें सल्तनत में प्रवेश के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा बताई गई आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

स्वास्थ्य समिति ने आने वाले समय मे सल्तनत के बाहर नागरिकों और निवासियों को यात्रा से बचने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है साथ ही समिति ने कहा है जब तक नितांत आवश्यक न हो  सल्तनत से बाहर की यात्रा न करें। पढ़े –गोल्ड कैरेट क्या हैं? 24K, 22K और 18k के बीच क्या अंतर है

ओमान के सरकारी समाचार एजेंसी द्वारा प्रकाशित एक बयान में यह भी कहा गया है कि समिति ने अगले सप्ताह शुरू होने वाले रमजान मे सभी वाणिज्यिक गतिविधियों पर शाम को प्रतिबंध बढ़ा दिया जाएगा साथ ही कड़ी निगरानी भी की जाएगी पढ़े-गामका (GAMCA) मेडिकल टेस्ट संक्षिप्त गाइड व प्रश्न

स्रोत-ओमान प्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here